नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे महामस्तकाभिषेक श्रवणबेलगोला में
नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे महामस्तकाभिषेक श्रवणबेलगोला में

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक यात्रा के दौरान विभिन्न सार्वजनिक कार्यों में भाग लेंगे. नरेन्द्र मोदी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधान मंत्री मोदी का स्वागत किया जो रविवार को मैसूरू में मंदाकल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे. आज दोपहर को, प्रधान मंत्री मोदी हसन जिले के मैसूरू से लगभग 85 किमी उत्तर में श्रावणबेलागोला में एक हेलिकॉप्टर से पहुचेगे और यहाँ जैन देवता गोमटेश्वर/बाहुबली के अभिषेक समारोह में भाग लेंगे.

नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे महामस्तकाभिषेक श्रवणबेलगोला में
bahubali bhagwan in shrivanbelgola

 

आज कर्नाटक के मैसूर शहर में स्थित श्रवणबेलागोला में जैन महाकुंभ का तीसरा  दिन है. तीसरे दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पवित्र श्रवणबेलगोला में भगवान बाहुबली का महामस्तकाभिषेक करेंगे. इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी श्रवणबेलगोला में भगवान बाहुबली के दर्शन किये थे.

 

श्रवणबेलगोला में ही प्रथम तीर्थकर भगवान ऋषभदेव के पुत्र भगवान बाहुवली को मोक्ष प्राप्त हुआ था. इससे पहले शनिवार 17 फरवरी को भगवान गोमटेश्वर बाहुबली के महामस्तकाभिषेक के साथ जैन महाकुंभ की शुरुआत हुई. यह महाकुंभ 25 फरवरी तक चलेगा. यह जैन महाकुंभ 12 साल के अंतराल में आता है.

पवित्र तीर्थस्थल श्रवणबेलागोला, कर्नाटक में शनिवार 17 फरवरी को भगवान गोमतेश्वर बाहुबली का महामस्तकाभिषेक किया गया. यह आयोजन 25 फरवरी तक चलेगा. यह जैन महाकुंभ 12 साल में आता है. पहले दिन विशालकाय मूर्ति को 108 कलश के साथ जयकारों के बीच पवित्र जल, केसर, चंदन, गन्ने का रस,दूध और फूलों के कलशों से महामस्ताभिषेक किया गया. पीएम नरेन्द्र मोदी आज को श्रवणबेलगोला आएंगे जहां पर महामस्तकाभिषेक के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

अन्य कार्यक्रम

इसके बाद वह जैन मट्ट द्वारा निर्मित बाहुबली जनरल अस्पताल के उद्घाटन के लिए भी भी जायेगें. बाद में, प्रधान मंत्री, विद्युतीकृत मैसूर-बेंगलुर रेलवे लाइन को नियुक्त करेंगे और राजस्थान में मैसूर और उदयपुर से हसमफर एक्सप्रेस ट्रेन को  शाम को झंडा दिखा के शुरुआत करेगे.

नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे महामस्तकाभिषेक श्रवणबेलगोला में
नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे महामस्तकाभिषेक श्रवणबेलगोला में

 

मोदी मुख्यमंत्री सिद्दरामैय के गृह जिले में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, मैसूर मोदी का दौरा भाजपा प्रमुख अमित शाह के साथ हुआ है जो राज्य की तीन दिवसीय यात्रा पर भी है, जो आज से शुरू हो रहा है.

 

 

यह प्रधान मंत्री मोदी की पखवाड़े में मतदान के लिए राज्य का दूसरा दौरा है. इससे पहले 4 फरवरी को मोदी ने 90 दिवसीय बीजेपी यात्रा की समाप्ति के लिए बेंगलुरु में एक रैली को संबोधित किया था. राज्य में कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि सिद्धारामाय सरकार को 10 प्रतिशत सरकार के रूप में मान्यता दी गई है और वह अपने रास्ते पर है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here