नीतीश सरकार मुझे मारने का मौका तलाश रही है
नीतीश सरकार मुझे मारने का मौका तलाश रही है

बिहार में लालू यादव के परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद लगातार कार्रवाई जारी है. इस बीच राजद नेता मुख्यमंत्री Nitish Kumar को निशाना बनाने में लगे हैं. इसी कड़ी में लालू यादव के बेटे और विधानसभा में विपक्ष के नेता Tejashwi Yadav ने Nitish Kumar पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Tejashwi Yadav ने लगाया आरोप

 नीतीश सरकार मुझे मारने का मौका तलाश रही है
मुझे मारने का मौका तलाश रही है

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता Tejashwi Yadav ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री, Nitish Kumar सरकार पर आरोप लगाया है. उन्हौने अपने राज्यव्यापी संविधान बचाओ यात्रा को पटरी से उतारने के लिए ‘गंभीर षड्यंत्र’ का आरोप लगाया. उन्हौंने दावा किया कि उनका फोन टेप किया जा रहा है और उनके खाने मैं “जहरीले” पदार्थ मिलाने की कोशिश की जा रही है.

Tejashwi Yadav ने ट्वीट में कहा

 नीतीश सरकार मुझे मारने का मौका तलाश रही है
ट्वीट

राज्य विधानसभा के नेता Tejashwi Yadav ने ट्वीट किया “Nitish Kumar सरकार संविधान बचाओ यात्रा सफलता से परेशां है. जो कि बड़े पैमाने पर जनता के समर्थन से चिंतित हैं. उनके विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से पता लगाया है, कि Nitish Kumar सरकार मेरे खिलाफ एक गंभीर षड्यंत्र में शामिल है.

सर्किट हाऊस में मेरे कमरे मे घुसने की कोशिस की जा रही है. मेरा फोन टेप किया जा रहा है और मेरे भोजन मैं जहरीले और मादक पदार्थों को मिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं. मेरे आंदोलनों पर नजर रखने के लिए जासूस तैनात किए गए हैं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट में कहा है कि मेरे अभियान को बदनाम किया जा रहा है, और मेरी जिंदगी को खतरे में डाला जा रहा है. उन्हौने कहा की “पूरे देश को पता है कि Nitish Kumar एक गैर-लोकतांत्रिक अवसरवादी हैं जो अपने विरोधियों को किसी भी हद तक नीचे गिराने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

उन्हौने कहा की मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि सिर्फ 28 वर्षीय व्यक्ति ने उनका क्या नुकसान कर दिया है. वास्तव में, उन्हौने हमारी मदद से चुनाव जीता और बाद में जनादेश को धोखा दिया.

संजय सिंह ने इस पर कहा

तेजस्वी के इस बयान पर जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी को दरअसल अपने इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री Nitish Kumar की लोकप्रियता का एहसास हो गया है, और आगामी उपचुनाव में हार का अंदाजा भी लग गया है. संजय सिंह के अनुसार तेजस्वी ने इस हार के लिए पहले से बहाना ढूंढ लिया है. बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar इन दिनों जापान की यात्रा पर हैं.

इस यात्रा के संबंध में उनकी मुलाकात और बैठकों से संबंधित खबरों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. मगर मंगलवार सुबह जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का कटाक्ष के तौर पर बयान आया तो वह काफी चौंकाने वाला था. तेजस्वी यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया वह सच में आश्चर्यजनक है.

तेज प्रताप यादव, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे ने कहा कि, Nitish Kumar के जेडीयू और ग्रैंड एलायंस में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को एक व्यापक जीत मिली, इसके बाद यादव 2015 में उपमुख्य मंत्री बने थे. पिछले साल, लालूयादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों के बाद कुमार गठबंधन से बाहर निकले. अपने पद से इस्तीफा देने के बाद, उन्होंने भाजपा के साथ एक नई सरकार बनाई.

राज्यव्यापी यात्रा के दौरान मोदी सरकार पर लगाया आरोप

 नीतीश सरकार मुझे मारने का मौका तलाश रही है
नीतीश सरकार मुझे मारने का मौका तलाश रही है

अपनी राज्यव्यापी यात्रा के दौरान, Tejashwi Yadav ने Nitish Kumar द्वारा जनादेश के कथित विश्वासघात की जानकारी दे दी है, और केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया है. सत्ताधारी जेडीयू-बीजेपी ने गठबंधन किया है. लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले की सजा के चलते रांची की एक जेल में हैं, वे कई मामलों में अन्य और लोग के साथ बंद हैं.

 

 नीतीश सरकार
नीतीश सरकार

हम कह सकते हैं, की निश्चित रूप से बिहार में धीरे-धीरे राजनीतिक कड़वाहट बढ़ती जा रही है. इससे पहले तेजस्वी यादव शनिवार को Nitish Kumar के साथ मंच पर बैठने से बचने के लिए भोजपुर में शहीद के गांव चले गए थे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here