नोकिया 9, 8 प्रो लॉन्च के विवरण लीक: श्रेष्ठ कैमरा और स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने वाले प्रमुख एंड्रॉइड फोन
नोकिया 9, 8 प्रो लॉन्च के विवरण लीक: श्रेष्ठ कैमरा और स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने वाले प्रमुख एंड्रॉइड फोन

नोकिया मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 में 25 फरवरी को एक इवेंट किया. इस इवेंट में कंपनी नए स्मार्टफोन लॉन्च किये. इसमें Nokia9Nokia8 प्रो, नोकिया  स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किये गए पर लॉन्च से पहले ही इन स्मार्टफोन्स के कुछ फीचर्स भी सामने आ गए हैं. चलिए जानते हैं कि किसमें क्या खास है? सबसे पहले नोकिया 9 की बात करते हैं. unmatched कैमरा और Snapdragon 845 के साथ आने वाला है.

 

NOKIA 9

नोकिया 9, 8 प्रो लॉन्च के विवरण लीक: श्रेष्ठ कैमरा और स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने वाले प्रमुख एंड्रॉइड फोन
नोकिया 9, प्रो लॉन्च के विवरण लीक

हाल में इस हैंडसेट के कवर के साथ फोन का डिजाइन लीक हुआ था. टूडिया द्वारा बनाए गए Nokia 9 के कवर से पता चला था कि फोन में कर्व्ड एज टू एज स्क्रीन हो सकती है. वहीं इसके रियर में वर्टिकल डुअल कैमरा मिल सकता है. साथ ही फिंगरप्रिंट स्कैनर और एलईडी फ्लैश भी हो सकती है. हालांकि, अब तक लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, Nokia 9 एक दमदार परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन होगा. स्नैपड्रैगन 831 प्रोसेसर वाले इस स्मार्टफोन के 4 जीबी और 8 जीबी रैम वेरिएंट के बारे में पता चला था.

ताज़ा जानकारी Nokia ब्रांड के एंड्रॉयड फोन के बारे में आई है जिसमें 6 जीबी रैम है. इस वेरिएंट को गीकबेंच साइट पर लिस्ट किया गया है. याद रहे कि  बेंचमार्क लिस्टिंग में Nokia 9 (TA-1004) को 4 जीबी रैम के साथ लिस्ट किया गया था. लेटेस्ट गीकबेंच लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि “Unknown Heart” नाम वाला यह फोन 6 जीबी रैम से लैस है. यह जानकारी नोकियापावर यूज़र ने दी है.

नोकिया 9, विवरण

Nokia 9 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरों के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप होने का खुलासा हो चुका है. इसके अलावा फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है लेकिन इससे पहले ऐसी कोई ख़बर नहीं आई है.

पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में 5.3 इंच क्वाडएचडी डिस्प्ले हो सकता है. इसके अलावा Nokia 9 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और क्विक चार्ज 4.0 तकनीक हो सकती है. Nokia 9 में आगे की तरफ़ होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर इंटीग्रेट किए जाने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि फोन एक बेज़ेल-लेस फ्लैगशिप होगा.

NOKIA 8 PRO

 नोकिया पावरयूजर की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नया फ्लैगशिप फोन नोकिया 8 प्रो नाम से तैयार बना रही है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर मिल सकता है. फोन में 5 कैमरे हो सकते हैं। इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी हो सकता है. वहीं एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 5.5 इंच की डिस्प्ले मिलेगी, जिसे LG ने बनाया है. साथ ही फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होने की बात कही गई है. फोन में 12-13 मेगापिक्सल के डुअल कैमरे मिल सकते हैं. फोन में बैटरी 3,250 एमएएच क्षमता वाली होने की उम्मीद है. फोन फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here