अगर आप भी डिजिटल वॉलिट जैसे पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकार आपको बेहद खुशी होगी. कंपनी दो नई सर्विस शुरू की हैं. इन सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना है. आपको बता दें कि हाल में कंपनी ने सर्विस पेटीएम फास्टैग शुरू की. पेटीएम फास्टैग वाहनों को टोल प्लाजा से बिना रुके गुजरने की सुविधा देगा और भारत में प्रत्येक टोल में कैशलेस भुगतान के फायदे लाएगा.

नई सर्विस के तहत अब ग्राहक किसी को गोल्‍ड गिफ्ट में दे सकते हैं, आप आपने लिए गोल्‍ड खरीद सकते हैं. यह दोनों सर्विस Paytm गोल्‍ड नाम से मिलेंगी. आप बाद में चाहें तो इस गोल्‍ड को या तो कैश करा सकते हैं या गोल्‍ड की फिजिकल डिलिवरी भी ले सकते हैं.

24 कैरेट गोल्‍ड मिलेगा-

कंपनी का कहना है कि आप अपने नजदीकी लोगों को 24 कैरेट 999.9 प्‍योरिटी का गोल्‍ड जितनी बार चाहें भेज सकते हैं. पेटीएम का कहना है कि उसके प्‍लेटफार्म से 60 फीसदी गोल्‍ड की खरीदारी टॉयर टू और टॉयर थ्री सिटीज से हो रही है. कंपनी का कहना है कि उनके प्‍लेटफार्म से 500 रुपए के गोल्‍ड की खरीदारी लोग सबसे ज्‍यादा करते हैं.

गोल्‍ड सेविंग प्‍लान-Paytm के अनुसार उसकी गोल्‍ड सेविंग स्‍कीम का उद्देश्‍य ग्राहकों को उनकी सेविंग के अनुसार खरीदारी के मौके देना है. इस माध्‍यम से ग्राहक आसानी से अपनी जरूरत के हिसाब से गोल्‍ड में निवेश कर सकता है. इसमें ग्राहक अपने बजट और वजन जैसा भी चाहे उसके अनुसार गोल्‍ड की खरीदारी कर सकता है.

कभी भी ले सकते हैं गोल्‍ड, Paytm के अनुसार अगर लोग चाहें तो इस गोल्‍ड को कभी भी प्राप्‍त कर सकते हैं. उनका यह गोल्‍ड MMTC PAMP’s के लॉकर में पूरी तरह सुरक्षित रहता है. इस गोल्‍ड का बीमा भी होता है, जिससे किसी भी तरह के नुकसान की आशंका न रहे. इस गोल्‍ड की खरीदारी में किसी भी तरह की फीस भी नहीं लगती है, जैसे चार्ज लोगों को फिजिकल खरीदारी में देने होते हैं. इनमें मेकिंग चार्ज और लॉकर चार्ज जैसी लागत शामिल होती है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here