पीएफ की जानकारी मिस्ड कॉल पर यूनिवर्सल एकाउंट नंबर (यूएएन) पोर्टल पर पंजीकृत सदस्य ईपीएफओ में उपलब्ध विवरण की जानकारी अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देकर प्राप्त कर सकते हैं. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूनिफाइड पोर्टल का यूएएन सक्रिय होना आवश्यक हैं. तो ये एक नयी चीज जिसे लोगो को जानना हैं.

011-22901406  पर पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देने पर दो घंटियाँ बजने के बाद फोन अपने आप कट जाएगा. सदस्य के लिए यह सेवा मुफ्त उपलब्ध हैं. इसके अलावा इन सेवाओं का लाभ गैर Smart phones से भी उठाया जा सकता हैं. अब लोग घर बैठे ही अपनी ईपीएफओ की जानकारी ले लिया करेंगे. ये लोगों के लिए सुविधाजनक भी हैं. आखिर घर बैठे जानकारी मिल और क्या चाहये लोगों को.

जिनके लिए कही आना-जाना मुमकिन नहीं हैं

जो बूढ़े हो हो गए हैं. जिनके लिए कही आना-जाना मुमकिन नहीं हैं. या ये कहे जिनके पास पल भर का भी वक़्त नहीं की इसकी जानकारी ले सके. उनके लिए ये अतिफलदायक साबित होगा और खासा लाभकारी भी. इससे एक और बात सामने आएगी जिन-जिन लोगों को ईपीएफओ के बारे में थोड़ी सी भी जानकारी नहीं हैं या नहीं थी. उनको ईपीएफओ के बारे में जानने का बढ़ावा भी मिलेगा और लोग जागरूक भी होंगे.

प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं:-

  • पीएफ की जानकारी मिस्ड कॉल से.
  • मिस्ड कॉल देने पर फोन अपने आप कट जाएगा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here