बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 40 साल की हो गई हैं. 21 साल के फिल्मी सफर में रानी ने कई सारी फिल्मों में काम किया और ‘ब्लैक’ जैसी फिल्म उनके करियर की सबसे यादगार फिल्म बनीं. अपने बर्थडे पर इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया ऐसा संदेश लिखा है जो हर एक्ट्रेस के लिए मिसाल बन सकता हैं.

शादी करने के बाद रानी मुखर्जी ने फिल्मों से थोड़ी दूरी जरूर बना ली थी. अब वह 3 साल बाद वापिसी कर रही हैं. इस बीच जन्मदिन के खास मौके पर रानी मुखर्जी ने पहली बार अपने दिल की बात एक खत के जरिए रखी. रानी ने लिखा – ‘एक महिला होने के नाते इतना जरूर कहना चाहूंगी कि सफर आसान नहीं होता. महिला और एक्ट्रेस होने के नाते खुद को हमेशा साबित करना होता है.

 रानी ने लिखा –

‘एक्ट्रेस का फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा लंबे समय का करियर नहीं होता. जब बात शादीशुदा हीरोइन की तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का हिट होना मुश्किल हो जाता है खासतौर पर तब जब फिल्म महिला प्रधान हो.’ उन्होंने आगे कहा – ‘मैं एक बार फिर से हिचकी फिल्म से कमबैक करने को तैयार हूं. यह फिल्म उन सभी बातों को झूठा साबित कर देगी जो यह मानते हैं शादी के बाद महिलाओं की फिल्मों का चलना मुश्किल है.’

उन्होंने कहा – ‘मैंने अपने अंदर कई बदलाव देखें है और एक बेहतर एक्ट्रेस बन गई हूं.’ आपको बता दें, रानी का यह ओपन लेटर बॉलीवुड में एक्ट्रेस की स्थिति को दर्शा रहा है. बीते कई सालों से कई दिग्गज एक्ट्रेस ने कमबैक किया लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाईं.

रानी ने अपने लेटर में आगे लिखा है, “इंडस्ट्री में मर्दों और औरतों में असमानता का स्तर बहुत बड़ा है. हमें हमारे लुक्स, डांसिंग स्किल्स, हाइट, आवाज, एक्टिंग, घर से निकलते वक्त खुद को कैसे कैरी करते हैं, जैसी बातों से जज किया जाता है. हमें बेस्ट होना चाहिए. मैं अपने दोस्तों से उनकी कमजोरी और उससे बाहर निकलने के बारे में पूछती हूं. अपने बर्थडे के मौके पर मैं इन हिचकियों से किनारा नहीं कर सकती, जो मेरी फेलो एक्ट्रेसेस ने फेस की, कर रही हैं और करती रहेंगी.”

ऐसे में रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. यह फिल्म 23 मार्च को रिलीज होगी जिसमें रानी एक अजीब तरह की बीमारी से पीड़ित हैं. इसमें वह टीचर का रोल निभा रही हैं.

‘हिचकी’

बता दें कि अपनी फिल्म ‘हिचकी’ में रानी एक ऐसी टीचर का किरदार निभा रही हैं जो कि स्पीच डिफेक्ट का शिकार है. इसीलिए उसे टीचर की नौकरी ढूंढने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है. ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है. इस फिल्म के प्रमोशन के लिए रानी मुखर्जी ने अपने दोस्तों, शाहरुख खान, अजय देवगन, कैटरीन समेत इंडस्ट्री के कई सितारों से इंटरव्यू लिया और उनसे उनकी ज़िंदगी की सबसे बड़ी रुकावट यानि ‘हिचकी’ के बारे में बात की और ये जानने की कोशिश की कि वो कैसे खुद को इससे उबार सके.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here