‘अक्टूबर में इन स्थानों पर बिताएं छुट्टियां ‘ –

  • जाइरो, अरुणाचल प्रदेश:
अक्टूबर में इन स्थानों पर बिताएं छुट्टियां
जाइरो अरूणाचल प्रदेश

जाइरो भारत के अरुणाचल प्रदेश राज्य के पूर्वी भाग में सुबानसिरी जिले में स्थित एक शहर है। जाइरो शहर हरे भरे धान के खेतों से भरा और पहाड़ियों से घिरा हुआ है। अगर आप हरियाली और शांति प्रेमी है तो जाइरो जरूर घूमकर आएं।

  • वायनाड, केरल:
अक्टूबर में इन स्थानों पर बिताएं छुट्टियां
वायनाड केरल

वायनाड! यह केरल राज्य में स्थित एक शहर है। वायनाड शांत माहौल में छुट्टियां बिताने के लिए योग्य शहर है। वायनाड में चेम्ब्रा शिखर और वायनाड राष्ट्रीय पार्क प्रमुख आकर्षण है। यहां का मौसम अक्टूबर माह में अच्छा होता है और इसीलिए वायनाड घूमने के लिए यह योग्य समय है।

 

  • गणपति पुले, महाराष्ट्र:
अक्टूबर में इन स्थानों पर बिताएं छुट्टियां
गणपतिपुले, महाराष्ट्र

गणपतिपुले, यह भारत के महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में कोंकण तट पर स्थित एक छोटा सा शहर है। यहां समुद्र तट पर  गणपति मंदिर है। यह अकेला ऐसा स्थान है जहां समुद्र तट पर मंदिर है। अक्टूबर में घूमने के लिए यह अच्छा स्थान है। जिन लोगों को कम भीड़ वाले शांत समुद्र तट पसंद है वो यहां जरूर जाएं।

  • वर्कला, केरल:
अक्टूबर में इन स्थानों पर बिताएं छुट्टियां
वरकला, केरल

वर्कला यह भारत के केरल राज्य के तिरुवनंतपुरम जिले में स्थित एक तटीय शहर है और  नगर पालिका भी है। वरकला एक सुंदर और शांत समुद्र तट है। इस समुद्र तट पर खजूर के पेड़ लगे हुए हैं। यहां घूमने और देखने के लिए कई आकर्षक स्थल हैं जैसे किलें, झीलें,  संत की समाधि, प्राचीन मंदिर आदि। अक्टूबर में घूमने जाने के लिए वरकला यह उचित स्थान है और वरकला के दौरे पर जाने हेतु यह योग्य समय है। आपकी छुट्टियों को यादगार बनाने के लिए अक्टूबर में वरकला जरूर जाएं।

  • पचमढ़ी, मध्य प्रदेश:
अक्टूबर में इन स्थानों पर बिताएं छुट्टियां
पचमढ़ी, मध्य प्रदेश

पचमढ़ी, मध्य भारत के मध्य प्रदेश राज्य में स्थित एक हिल स्टेशन है। अक्टूबर माह में यहां का मौसम बड़ा अच्छा होता है जिसके वजह से वहां सुंदर दार्शनिक दृश्य देखने को मिलते हैं। पचमढ़ी की सुंदरता बड़ी ही मनमोहक है और आपका मन मोह लेगी। अक्टूबर यह माह पचमढ़ी में छुट्टियां बिताने के लिए एक योग्य समय है इसलिए इस माह में पचमढ़ी के दौरे पर जरूर जाएं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here