सच्ची मुहोब्बतें सिर्फ स्क्रीन पर नहीं जिंदगी में भी निभाई इन बॉलीवुड स्टार्स नेप्यार तो सभी कर लेते लेकिन सच्चे प्यार को निभाना और और उसे अंजाम तक लाना यानि की जीवन भर साथ रहना मतलब साफ है शादी करना जो कुछ ही लोग कर पाते हैं. आज वैसें ही Khubsurat Jodi के बारे हम आपको बताने जा रहे हैं. Shahrukh Khan और Gauri एक दुसरे का साथ हाथों में हाथ लिए 27 सालों से निभा रहे है. शाहरुख़ की शादी तब हुई थी जब उन्हें कोई बॉलीवुड मे जानता भी नही था. शादी के बाद SRK बॉलीवुड के बाद्शाह बने. शाहरुख़ ने कई हीरोइन के साथ बहुत सारी फिल्म की. कई हेरोइन्स के साथ उनका नाम भी जोड़ा गया लेकिन शाहरुख़ और गौरी ने एक दुसरे का हाथ कभी नहीं छोड़ा.

अब बात करते है Sunil शेट्टी और Mana की Love Story. इन दोनों के शादी हुए 27 साल हो गये. South Indian से ताल्लुक रखने वाले सुनील का दिल आया किसपे तो गुजरात से ताल्लुक रखने वाली माना कादरी पे. सुनील और माना ने 9 साल तक एक दुसरे को डेट किया और फिर शादी की.

अब आते है सबके दिलो पर वर्षों से राज़ करने वाले Amitabh बच्चन जी और Jaya बच्चन की जोड़ी पर

सच्ची मुहोब्बतें सिर्फ स्क्रीन पर नहीं जिंदगी में भी निभाई इन बॉलीवुड स्टार्स ने

दोनों का प्यार “जंजीर” की सेट पर परवान चढ़ना शुरु हुआ. फिल्म की सफलता के बाद इन दोनों ने जून 1972 मे शादी कर ली. शादी के बाद जहाँ जया जी ने फ़िल्मी दुनियाँ से नाता तोड़ दिया वहीँ अमिताभ बच्चन जी सुपरस्टार हो गये. इसी बीच अमिताभ और Rekha के अफेयर को लेकर कितनी बातें सामने आई. लकिन जया जी इन सारी बातों को दरकिनार करते हुए हमेशा अमिताभ जी के साथ खड़ी रही. यही वजह है दोनों 45 सालों से एक दूजे के बने हुए है.

Jackie Shroff एक दिन सड़क के किनारे खड़े थे. तभी उन्हें 13 साल की लड़की स्कूल यूनिफार्म मे बस मे बैठी दिखाई दी. उन्हें पहली नज़र मे लड़की से प्यार हो गया. कुछ मुलाकातों के बाद दोनों मे प्यार हो गया. लेकिन एक प्रॉब्लम थी जैकी पहले से किसी और को प्यार करते थे. Ayesha ने जैकी की गर्लफ्रेंड को पत्र लिखकर सब कुछ बता दिया. कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली. अब दोनों 30 साल से साथ है.

 

सच्ची मुहोब्बतें सिर्फ स्क्रीन पर नहीं जिंदगी में भी निभाई इन बॉलीवुड स्टार्स नेअब बात करते है Rishi Kapoor और Neetu Singh की. रियल लाइफ इनकी जोड़ी जितनी हिट रही ही उतनी की रील लाइफ मे भी. रिपोर्ट्स की माने तो 90 के दौर मे दोनों मे झगड़े होने शुरु हो गये थे. ऋषि को शराब की लत लग गयी थी. खबर की माने तो दोनों के बीच झगड़े इतने होने लगे थे की नीतू ने ऋषि के खिलाफ घरेलु हिंसा का केस दर्ज कर दिया था और घर छोड़कर चली गयी थी. फिर पति के करियर को देखते हुए वे वापस आ गयी. पिछले 38 साल से एक दूजे के है.

अब आते है Evergreen खुबसूरत जोड़ी की. वैसे तो Dilip Kumar पर्सनल लाइफ मे काफी चर्चे मे रहे है

सायरा बानो से शादी के 14 साल बाद जब उन्होंने Pakistani लेडी आसमां रहमान से दूसरी बार निकाह किया, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं पाया और तलाक हो गया. वे वापस सायरा के पास लौट आए। दिलीप और सायरा की शादी अक्टूबर 1966 में हुई थी. सायरा दिलीप से 22 साल छोटी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सायरा 8 साल की उम्र में दिलीप से शादी का सपना देखने लगी थीं. 1952 में रिलीज हुई ‘दाग’ में दिलीप कुमार को देखने के बाद वे उन्हें अपना दिल दे बैठी थीं. दिलीप कुमार और सायरा बानो 51 साल से एक-दूसरे का साथ निभा रहे हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here