सलमान खान के बिजनस : एक्टिंग के अलावा करोड़ो रुपए यहां से कमाते हैं
सलमान खान के बिजनस : एक्टिंग के अलावा करोड़ो रुपए यहां से कमाते हैं

सलमान खान की अगर बात करें तो उनका दिन आज-कल ठीक नहीं चल रहा है. काले हिरण के शिकार में दोषी करार दिए गए है सलमान खान. अगर बात सलमान खान के बिजनस की करें तो आज हम आपको बताने जा रहे है एक्टिंग के अलावा करोड़ो रुपए कहाँ से कमाते है?. सलमान खान महज एक एक्टर नहीं है. वे पर्दे के पीछे भी काम करते है.

बॉलीवुड के सफल एक्टर के सूची के साथ-साथ सलामन सफल कारोबारियों की सूची में भी शामिल है. आज हम आपको सलमान खान के बिज़नस के बारे में बताने जा रहे है. सलमान खान का टेक्सटाइल अपैरेल मैन्युफैक्चरिंग  कंपनी मंधना इंडस्ट्रीज के साथ करार है. अगर बात करें ‘बीइंग ह्यूमन’ की कंपनी के लिए लोगो के लिए डिज़ाइनर किए टीशर्ट,शर्ट. बीइंग ह्यूमन और मंधना इंडस्ट्रीज बीइंग ह्यूमन क्लोथिंग पर प्रॉफिट शेयर करते है. अभी और भी है सलमान खान के बिजनस.

2 ज्वेलरी बिज़नस भी है सलमान खान के बिजनस में शामिल :-

सलमान खान की ‘बीइंग ह्यूमन’ ने स्टाइल कांशेंट ज्वेलरी प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर ज्वेलरी लांच की है. ज्वेलरी की कीमत 5,000 से 50,000 तक तय की गई है. ये ज्वेलरी कई e-commerce वेबसाइट जैसे की अमेज़न,myntra की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. इस तरह सलमान खान के बिजनस विस्तार से फैला हुआ है.

3 स्मार्ट फोन भी लांच की तयारी में है सलमान खान के बिजनस की बात करें तो :-

सलमान खान अब इतनेबिज़नस के बाद ‘बीइंग बिज़नस’ को भी लांच करने वाले है. उन्होने इसके लिए बीइंग स्मार्ट नाम से रजिस्टर भी करा लिया हुआ है. रिपोर्ट की माने तो फोन की कीमत 20,000 हजार रुपए से कम होगी. सलमान ने इसके लिए चीन में प्लांट भी चुन लिया है. इस तरह सलमान खान के बिजनस का विस्तार फ़ैल चुका है.

4 प्रोडक्शन हाउस भी है नाम :-

सलमान खान के नाम अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी है. मगर इसकी शरुआत 2014 में हुई थी. ये प्रोडक्शन हाउस फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूशन और प्रोडक्शन का काम करती है. प्रोडक्शन का नाम सलमान खान फिल्म्स है. हीरो,बजरंगी भाईजान,Tubelight जैसे फिल्मे सलमान खान प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी है.

और भी सलमान खान के बिजनस  का क्या हुआ ?

सलमान खान अपने ब्रांड बीइंग ह्यूमन के क्लॉथ को ऑनलाइन इ-कॉमर्स के माध्यम से बेचना चाहते थे. साफ़ सब्दो में कहे तो सलमान इ-कॉमर्स शापिंग प्लेटफार्म खोलना चाहते थे. लेकिन उनका नाम खान मार्किट कठिनाई का सबब बन गया. उन्होंने खान मार्किट ब्रांड का इस्तमाल करते हुए खान मार्केट ऑनलाइन.कॉम का इस्तमाल करते हुए ब्रांड लांच किया. इसी पर दिल्ली के खान मार्केट एसोसिएशन ने केस में केस दर्ज कर दिया. अंत में सलमान खान को हार का सामना पड़ा. इसतरह सलमान खान के बिजनस पर ऐसी लगी नजर.

प्रमुख बिंदु :-

  • सलमान खान एक्टिंग के अलावा और क्या-क्या करते है ?.
  • सलमान खान के बिज़नस पर किसकी लगी नजर?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here