शादी के बाद औरतों को क्या-क्या छुपा कर रखना चाहिए?
शादी के बाद औरतों को क्या-क्या छुपा कर रखना चाहिए?

शादी के बाद लोग अपने पुराने अतीत को पीछे छोड़ देते है. लेकिन क्या ऐसे अतित फिर से आपके पारिवारिक मामले में आते है?. क्या आपने कभी ऐसा सोचा है ऐसा हो सकता है और ऐसा होता है तो क्या करें या क्या ना करें?. छुपा कर रखने के लिए आप छुपा लेंगी लेकिन क्या उससे आपके शादी शुदा जिंदगी पर उसका कैसा असर पड़ेगा अच्छा पड़ेगा या बुरा पड़ेगा कैसा पड़ेगा?. या आप अपने पति पर इतना भरोसा रखती है आप सब कुछ बता सकती है?. आइए जानते है शादी के बाद औरतों को क्या-क्या छिपा कर रखना चाहिए.

  1. शारीरिक संबंध :-

    ये एक ऐसा संबंध है जिसे ना तो आप अपने पति से कह सकती है और ना ही समझा सकती है. इससे से सबसे ऊपर होता है विश्वास. अगर आपके पति को आप पर विश्वास है उम्मीद है की आप जो भी करेंगी ठीक करेंगी और आप गलत नही है तो आपसे सुखी इस जीवन में कोई भी इंसान नही है. अगर जहाँ विश्वास खत्म हुआ वहां जिंदगी नर्क बन जाती है. तो इस मुद्दे को आप दबा कर रखे वही काफी है. शारीरिक संबंध बनाना अपने आप में किसी घृणा से कम नही है लेकिन आपके पति को को समझना होगा की ये भी तो हो सकता है की ये आपसी सहमति से नही बल्कि किसी की जबरदस्ती से भी हो सकता है. अपनी पत्नी पर विश्वास रखे और सुखी रहे.

  2. परिवार की बदनामी का कारण :-

    ऐसा कहा जाता है आप शादी करने के बाद किसी और की घर की सम्मान बन गयी इज्जत बन गई, लेकिन इससे क्या आप ही परिवार की बदनामी का कारण बनना चाहेंगी. बिलकुल नही ऐसा बिलकुल ना करें आप. परिवार को इज्जत कमाने में अपनी इज्जत कमाने में सालों,वर्षो लग जाते है. तो क्या आप इज्जत को आबरू को पल भर में खत्म करना चाहेंगी. क्या आपको लगता है ऐसा करने से आपका खुद का सम्मान बना रहेगा. ऐसा बिलकुल ना करें ये आपके आने वाने जीवन के लिए ठीक नही होगा.

  3. पति के परिवार से जुड़ी कोई असोभनिय जानकारी :-

    मन लीजिए आपके पति के परिवार से कोई ऐसे जानकारी जो असोभनिय है मतलब ठीक है उचित नही है क्या इसे बताकर आपका भला हो जाएगा?. अगर ऐसी जानकारी आपको पता लगी है तो आप जाकर ये कन्फर्म तो कीजिए क्या ये सही है या नही?. इसकी पुष्टि अगर हो जाए तो फिर अपने पति से ये सलाह ले उसे ठीक कैसे किया जाए. कही ये जानकारी आपके आस के लोगों को ना पता चल जाए. आपकी अपने पति की सहयोगी बने ना की उनका विरोध करने वालीं. आपके पति के कठिन समय में आपको उनका साथ देना बेहद जरुरी है.

  4. माता-पिता के बीच के झगड़े :-

    माता-पिता अमूल्य है अतुल्यनीय है और उनका स्थान आपके या किसी के भी जीवन में कोई और नही ले सकता है. ये बात अलग है कभी-कभी माता-पिता के बीच किसी बात को लेकर झगड़े हो सकते है. पर आप इस झगड़े को सुलझाने की कोशिश करें ना की इसे उलझाने की कोशिश करें. आप अपने पति के साथ आप उका साथ देंगी तो ये झगड़ा आप दोनों मिलकर सुलझा लेंगे. माता-पिता आपके है वातावरण आपका है बस खुशी बहल करे और आप अपने सास ससुर के झगड़े को छिपा कर रखे किसी के सामने दिस्क्लोस ना करें.

  5. अपने साथ हुआ कोई भी धोखा :-

    आप साथ अगर अतीत में कोई धोखा हुआ भी है तो उस धोखे से आपने क्या सिखा है ये सोचने की कोशिश इतना तो आपने सिख लिया होगा की अगली बार ऐसा धोखा भी नही खायेंगी. वो कहते है ना बीत गई तो बात गई. नया दौर है मिलकर लिखिए अपने पति के साथ नयी कहानी. शादी के बाद ये बाते आप छुपा कर रखे तो होगा सब कुछ ठीक.

  • प्रमुख बिंदु :-
    शादी के बाद औरतों को क्या-क्या रखना चाहिए छुपाकर?.
  • इससे क्या-क्या होंगे फायदे?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here