शादीशुदा BSF जवान रह पाएंगे अपनी दुल्हन के साथ
शादीशुदा BSF जवान रह पाएंगे अपनी दुल्हन के साथ

अपने 30 साल की नौकरी में शादीशुदा BSF जवान केवल 5 साल ही अपने परिवार को समय दे पाते है. ये बेहद चिंता की बात है की हमारी सुरक्षा के लिए वे बोर्डर पर खड़े रहते है और अपने परिवार को अकेले छोड़ देते है. अगर बात करें शादीशुदा पत्नी की पीड़ा की वो असहनीय है. अब शादीशुदा BSF जवान रह पाएंगे अपनी दुल्हन के साथ ये जवानों के लिए और नयी दुल्हनियां के लिए खुशी की सोगात है.

कैसे होगी ये तन्हाई पूरी ?

इस तन्हाई को दूर करने के लिए BSF ने निर्णय लिया है की 190 से अधिक गेस्ट हाउस बनाने की. केके शर्मा ने कहा की “जवानों को बेहद पीड़ा होती है परिवार के बिना रहना रहना बेहद ही मुश्किल है. अगर एवरेज जवान की बात करें तो उन्हें 2.5 महीने तक ही उन्हें अपने परिवार के साथ रहने का मौका मिल पता है. लेकिन अब शादीशुदा BSF जवान या कोई भी जवान जिनका परिवार जिनकी पत्नी है आराम से गेस्ट हाउस में रह सकेंगे. उनका कहना था हर एक शादीशुदा BSF जवान को ये गेस्ट हाउस दिए जाएंगे. ये गेस्ट हाउस स्टूडियो अपार्टमेंट के जैसे होंगे. इंडिपेंडेंट कमरे,किचन,वश रूम टीवी से लैस होंगे.

शादीशुदा BSF जवान के हवाले से पहले घटनाएँ सामने निकल कर आई है. ऐसी घटनाओं पर अब लगाम भी कसने में कमी आएगी. ऐसी वारदातों को अंजाम देने में भी कमी आएगी. सबसे अच्छी खबर है शादीशुदा BSF जवान अपने परिवार के संग अपने इस सुख के अनुभव को आनंद ले सकेंगे. हर कोई को हक़ है अपनी जिंदगी जीने की. आखिर जवान हम सबके लिए इतना कुछ कर रहे है. जिन्हें शब्दों में बयां नही किया जा सकता है.

प्रमुख बिंदु :-

  •  शादीशुदा BSF जवान रहेंगे अपने परिवार के साथ.
  • BSF जवानों को लेकर आई खुशखबरी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here