श्रीदेवी की 10 सुपरहिट Filmsबॉलीवुड Industry की  चुलबुली Actress के नाम से विख्यात श्रीदेवी का निधन 24 फ़रवरी को देर रात में हुआ. फिर भी उनकी Films आने वाली पीढ़ी के लिए भी एक प्रेरणा ताकत बनी रहेगी.  श्रीदेवी के 10 सबसे सफल Films के बारे में बात करते है . जिससे उन्होंने लोगो को अपना Fan बनाया . इस सूची में पहली फिल्म अपने पति बोनी कपूर द्वारा निर्देशित है और जिसका  नाम है Mom.

इस Film को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. उन्होंने  इसमें माँ की भूमिका निभाई. फिल्मफेयर के Stage पर उन्होंने अपने पति को पहले सभी आभार व्यक्त किया और उन्होंने कहा था निजी जिंदगी और वास्तविक जीवन में  माँ बनाने के लिए शुक्रिया अदा करते हुए उनका धन्यवाद  भी किया. यह film 2016 में आई थी.

 

श्रीदेवी की 10 सुपरहिट Films

10 सबसे बेहतरीन Films में दूसरी सूची आती है English Vinglish की. यह Film एक गृहिणी के आसपास घूमती है जो अंग्रेजी बोलने वाले पाठ्यक्रम में दाखिला लेती है, जिससे वह अपने पति और बेटी को अंग्रेजी कौशल की कमी का सामना करने और प्रक्रिया में आत्म-सम्मान हासिल करने के लिए रोकते है. फिल्म का प्रमुख किरदार श्रीदेवी द्वारा किया गया है.इसे 2012 में रिलीज़ किया गया था.

 

श्रीदेवी की 10 सुपरहिट Films

10  सफल Films में तीसरा नंबर आता है Ladla का. जो 1994 मे रिलीज हुई थी. यह स्टारकास्ट वास्तविक जीवन Brother-in-law अनिल कपूर के साथ है. सबसे आश्चर्यजनक फिल्म इस प्रकार अब तक उन दोनों से दूर है. यह Film राज कंवर द्वारा निर्देशित की गयी थी.

 

 

श्रीदेवी की 10 सुपरहिट Films

सबसे सफल  10 Films में अगली बारी आती है –

सबसे सफल  10 Films में अगली बारी आती है Film Lamhe की जो 1991 में रिलीज़ हुई थी. यह अनिल कपूर के साथ एक और फिल्म थी.

 

 

उनमें से सबने बहुत ही लाजवाब प्रदर्शन किया था. पांचवें नंबर की सूची में आती  है फिल्म Kshana Kshanam जो उसी वर्ष में रिलीज़ हुई थी. राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म, बैनर श्री दुर्गा कला.

 

 

श्रीदेवी की 10 सुपरहिट Films

अगली फिल्म  इस सूची में आती हैं Chandni. चांदनी गीत “मेरी चांदनी” नहीं देखा या सुना है , सुना  तो जरुर होगा आपने. यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित थी यह फिल्म.

 

 

 

श्रीदेवी की 10 सुपरहिट Films

अगली बारी आती है फिल्म Chaalbaaz .पंकज पराशर द्वारा निर्देशित थी ये फिल्म. दोनों Films 1989 में आई थी.

 

 

 

 

अगली सूची में आती है

फिल्म Mr India.  “Mogambo खुश हुआ” द्वारा  कहे गये Dialogue को कौन स्मरण नही करता . यह फिल्म 1987 में आई थी. इसका निर्देशन शेखर कपूर ने किया था. यह फिल्म भाई जी अनिल कपूर के साथ भी थी.

 

 

 

अगली फिल्म इस सूची मे आती है Sadma. यह 1983 में आयी  थी. बालू महेंद्र द्वारा निर्देशित थी ये फिल्म.

 

 

 

 

अगली और  आखिर मे सूची समाप्त होती है फिल्म Meendum Kokila. यह फिल्म तमिल भाषा में थी और 1981 में जारी की गई. जी.एन. रंगराजन द्वारा निर्देशित थी ये फिल्म.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here