श्रीदेवी - सदाबहार और बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में हुआ निधनबॉलीवुड अभिनेत्री Shridevi की अचानक मौत बॉलीवुड और film industry के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है. इस प्रतिष्ठित सुपरस्टार को दिलों जान से चाहने वाले. Shridevi दुबई में अपने भतीजे मोहित मारवा की शादी समारोह में भाग लेने गयी थी. जहां कपूर परिवार मौजूद था.

अभिनेत्री जहां हृदय-गति रुक जाने (कार्डिएक अरेस्ट) की वजह से शनिवार की रात लगभग 11:30 उनका निधन हो गया. वह 54  वर्ष की थीं. श्रीदेवी ने लम्हे, लाडला, जुदाई, चांदनी जैसी कई अन्य फिल्म्स में अपने शानदार अभिनय कौशल की दम पर लोगों के दिलों पर राज़ भी किया और लगातार मोहित भी किया.

हवा हवाई अदाकारा और  शानदार अभिनय

हवा हवाई अदाकारा ने अपनी उत्कृष्ट अभिनय और नृत्य क्षमताओं से सभी का दिल जीतने मे कोई कसर नही छोड़ी. कुल 5 फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्री बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम फिल्म्स में स्तरीय और लाजवाब प्रदर्शन किया था. उनकी मृत्यु ने फिल्म जगत को एक बड़ा झटका दिया है. अनुराग बासु निर्माता और फिल्म निर्देशक ने शोक में कहा कि यह वास्तव में चौंकाने वाला है. सुबह काफी देर तक  मैंने सोचा कि यह अफवाह है.

उन्होंने अपनी बेटी को तैयार किया और उसे आज के समय के लिए लायक बना दिया है, इसका दुःख होगा कि Shridevi अपनी बेटी को स्क्रीन पर नहीं देख पाएगी. सच में जीवन अप्रत्याशित है. Shridevi सबसे यादगार ऑन-पेयरिंग स्क्रीन अपने निजी जीवन के Brother-in-law अनिल कपूर के साथ थी, जबकि उनकी सबसे सफल फिल्म पति बनी कपूर द्वारा बनाई गई थी.

उन्होंने  चार साल की छोटी उम्र में फिल्म्स में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी

उन्होंने  चार साल की छोटी उम्र में फिल्म्स में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थीं. वह किसी भी फिल्म स्टार परिवार से नहीं थीं. लेकिन जिस तरह से उन्होंने शुरु से अंत तक अपने अभिनय का जलवा बिखेरा वह सच मे प्रेरणादायक है. Shridevi भारत की सबसे बड़ी महिला सुपरस्टार मे से एक थी. वह पहली महिला सुपरस्टार भी थीं. अपने शुरुआती  समय में report के मुताबिक Shridevi नाचना नहीं जानती थी.

लेकिन काम करने के लिए कड़ी मेहनत का समर्पण और काम करने की ईमानदारी ने उन्हें सुपरस्टार बनाया. उन्होंने मौजूदा पीढ़ी की बहुत सारी युवा actress को भी प्रेरित किया. उनका शनिवार की रात को निधन हो गया और रविवार सुबह उनकी मौत की पुष्टि के रूप में खबर आई थी, यह सुबह जरुर थी, लेकिन दिन में अचानक उनकी मौत से अंधेरा सा था. मानो समय थम सा गया हो.

रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता संजय कपूर ने बॉलीवुड अभिनेत्री की मृत्यु की पुष्टि की. संजय कपूर ने पुष्टि की और कहा कि उन्हें मुंबई पहुचने के बाद खबर मिली और उन्हें फिर दुबारा दुबई के लिए रवाना होना पड़ा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here