एक इंसान जब आम इंसान से सेलिब्रिटी बनता है तो उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. वो जहाँ जाता है उसके आस-पास लोगों की भीड़ जमा हो जाती है. लोग उसके बारे में बातें करते रहते हैं. उसकी पर्सनल लाइफ, पर्सनल नहीं रह जाती. उसकी छोटी से छोटी हरकत पर भी मीडिया की नजर बनी रहती है. ऐसे में अगर वो कोई गलती कर दे तो उसे छुपा पाना उसके लिए लगभग नामुमकिन हो जाता है.

हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि Jail जा चुके हैं. हाल ही में पटियाला कोर्ट ने पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को 2003 के मानव तस्करी के एक मामले में दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी. मामले में उन्हें दो साल की Jail हुई लेकिन वे Jail गए और करीब 20 मिनट के अंदर ही उनको जमानत भी मिल गई. वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई सिंगर Jail गया है इससे पहले भी कई सिंगर्स Jail जा चुके हैं.

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी बेहतरीन आवाज की वजह से मशहूर तो बहुत हुए मगर उनसे हुए अपराधों ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. तो देर किस बात की है. आप भी देख लीजिये बॉलीवुड सिंगर्स की ये लिस्ट. हो सकता है इसमें आपके चहेते सिंगर का नाम भी मौजूद हो.

मीका सिंह

कई कॉन्ट्रोवर्सी में फंस चुके मीका एक बार तो गिरफ्तार भी हो चुके हैं. ये वाकया उस दौरान का है जब उन्होंने अपना आपा खोकर दिल्ली में एक फैन को थप्पड़ जड़ दिया था.

आदित्य नारायण

उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण ने हाल ही में मुंबई के अंधेरी इलाके में अपनी मर्सडीज से एक ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी थी. इसमें ऑटोचालक और उसमें सवार एक महिला घायल हो गई थी. इसके बाद आईपीसी की धारा 279 और 338 के तहत उनकी गिरफ्तारी हुई और बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई.

अंकित तिवारी

Aashiqui 2 का बेहतरीन गाना, “सुन रहा है ना तू रो रहा हूं मैं” को गाने वाले अंकित एक समय में सबसे मशहूर सिंगर्स में गिने जाते थे. अंकित ने गलियां, बूंद बूंद आदि जैसे सुपरहिट गीत गाए. परंतु साल 2014 में अंकित को मुंबई पुलिस द्वारा अपनी गर्लफ्रेंड के रेप के इल्जाम में गिरफ्तार किया जा चुका है.

प्राजक्ता शुक्रे

‘इंडियन आइडल’ की एक्स कंटेस्टेंट और बॉलीवुड सिंगर प्राजक्ता को शराब पीकर कार चलाने और दो लोगों को कार से चोटिल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त उनके साथ कार में सिंगर अभिजीत सावंत भी मौजूद थे.

अदनान सामी

2009 में अदनान की पहली पत्नी सबा ने आपराधिक मामला दर्ज कराया था कि उन्हें ठगा गया है और उनका उत्पीड़न भी किया है। सबा ने अदनान पर यह आरोप भी लगाया था कि उन्हें घर से निकालने की भी कोशिश की गई तभी अदनान का अफेयर किसी अन्य लड़की से अफेयर चल रहा है. इसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है.

राहत फतेह अली खान

‘जग घुमया’, ‘मेरे रश्क-ए-कमर’ जैसे सुपरहिट गाने देने वाले राहत को 2011 में गिरफ्तार किया जा चुका है. दरअसल उन पर ज्यादा विदेशी मुद्रा रखने का आरोप था उनके पास से एक लाख 24 हजार डॉलर बरामद हुए थे. इस वजह से उन्हें Jail जाना पड़ा था.

अभिजीत भट्टाचार्य

बड़बोले स्वभाव के लिए जाने वाले फेमस सिंगर अभिजीत भी इसी लिस्ट का हिस्सा हैं. दरअसल उन्होंने कुछ टाइम पहले एक महिला के खिलाफ ट्विटर पर अपमानजनक भाषा का प्रयोग कर दिया था, जिसकी वजह से पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है.

विशाल ददलानी

म्यूजिशियन और सिंगर विशाल 2016 में दिगंबर जैन संत की नग्नता पर विवादित ट्वीट किया था, जिसके बाद देशभर में जैन समाज ने उनका विरोध शुरू कर दिया था. इसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

जुबीन गर्ग

‘गैंगस्टर’ के गाने ‘या अली’ से मशहूर हुए सिंगर जुबीन को 2017 में पब्लिक प्लेस पर एक नाबालिग बच्चे को थप्पड़ मारने के आरोप में 6 महीने की सजा सुनाई गई थी. इसी मामले में उन्हें कुछ महीने हवालात में गुजारने पड़े थे.

सूरज बहादुर

‘इंडियन आइडल’ का एक्स कंटेस्टेंट सूरज को 2017 में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली में उसके ऊपर चोरी के 24 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं. बता दें, पेशे से कम्प्यूटर इंजीनियर सूरज ताइक्वांडो में भी नेशनल लेवल पर दो गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here