सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई  – अब वाई-फाई मिलेगा देश के कोने-कोने में
सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई – अब वाई-फाई मिलेगा देश के कोने-कोने में

इंटरनेट की दुनियाँ में तहेल्का मचने के बाद ट्राई अब लोगों के लिए इतने सस्ते वाई-फाई लेकर आ रहा है जिसका अंदाजा आप नहीं लगा सकते है. सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई. इस खबर से लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं होगा पर मायुसी जियो के मालिक को होने लगी होगी. क्या इससे जियो का मार्किट सुस्त होगा. ट्राई ऐसा प्रोजेक्ट लेकर आ रहा है जिससे wi-fi सबसे कम दरों पर मिलेगा. जाने कैसे पाए सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई?.

वाई-फाई के कीमत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराएगा ट्राई. ये सच में इंटरनेट और wi-fi की क्षेत्र में सबसे बड़ी क्रांति है जिसकी आंधी में जियो का नामों निशान नही रहेगा. टेलिकॉम रेगुलेटर ने पे अस यू गो पर आधारित वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराने का प्लान बनाया है. इन पब्लिक हॉट-स्पॉट को पब्लिक डाटा हॉट-स्पॉट के नाम से जाना जाएगा. सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई कौन नहीं लेना चाहेगा.

कैसे होंगे ये पब्लिक हॉट-स्पॉट ?

ये पब्लिक डाटा हॉट-स्पॉट फोन से जोड़ने वाले पीसीओ बूथ की ही तरह होंगे. रिपोर्ट की माने तो शुरुआती प्लान्स की बात करे तो 2 रुपए से लेकर 20 रुपए तक के प्लान रखे जाएंगे. ट्राई का मानना है की इससे इंटरनेट सस्ता और अधिक लोगों तक उपलब्ध हो पाएगा. सिर्फ 2 रूपये में वाई-फाई लीजिए और इंटरनेट के जहोजद से छुटकारा पाइए.

इस पब्लिक wi-fi का इस्तमाल करने के लिए आपको KYC और वन टाइम पासवर्ड डालना होगा जिससे आप इस वाई-फाई का अनगिनत बार यूज़ कर पाएंगे. अब आप सिर्फ 2 रूपये में वाई-फाई का लुफ्त ले पाएंगे. आपको बता दे इस पायलट प्रोजेक्ट में आपको हिस्सा लेने के लिए COMPANIES को 25 जुलाई तक अपनी डिटेल्स भेजनी होगी. क्या आप सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई की सुविधा का लाब्ग उठाएंगे.

इस प्रोजेक्ट के बाद भारत में wi-fi की संख्या 31,000 तक पहुंच जाएगी. इस प्रोजेक्ट के अगर मकसद की बात करें तो वाई-फाई अक्सेस नेटवर्क इंटरफ़ेस पर आधारित ओपन सिस्टम बनाना है. ट्राई दो या तिन दिनों में वाई-फाई अक्सेस नेटवर्क इंटरफ़ेस डॉक्यूमेंट बनाने जा रही है. आपको हमेशा शिकायत रहती होगी की वाई-फाई नही चल रहा मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन कभी आ रहा है कभी जा रहा है ये क्या क्या हो रहा है तो अब निश्चिंत हो जाए सिर्फ और सिर्फ 2 रुपए में वाई-फाई लीजिए और इस सुविधा का भरपूर इस्तमाल कीजिए.

प्रमुख बिंदु :-

  • 2 रुपए में मिलेगा वाई-फाई.
  • जाने कौन दे रहा है ऐसा ऑफर?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here