‘परमवीर चक्र’ विजेता subedaar joginder singh की जीवनी पर बनने वाली फिल्म (बायोपिक) का Trailer रिलीज हो गया हें. यह फिल्म मई महीने में रिलीज होगी. subedaar joginder singhफिल्म के निर्देशक समरजीत सिंह ने बताया कि यह देश की पहली ऐसी जीवनी है, जो किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी है और पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी.

उन्होंने बताया कि अभी इससे पहले इसका टीजर सागा म्यूजिक एव म्यूनिसिस इन्फो सोल्युशंस के साथ सैवन कलर्स मोशन पिक्च र्स ने जारी किया था, जो बहुत पसंद किया गया था, जिसे देशभर के लोगों ने पसंद किया. उन्होंने बताया कि subedaar joginder singh के जीवन पर बनी यह फिल्म हर भारतीय को गौरवान्वित करने वाला है.

इस फिल्म में भारत की एकता और अखंडता को अक्षुण रखने वाले शहीदों में से एक subedaar joginder singh की शौर्य गाथा को पर्दे पर उतारा गया है. इसमें पंजाब के सुपर स्टार गिप्पी ग्रेवाल subedaar joginder singh की भूमिका में नजर आएंगे.

subedaar joginder singh शहीद होने से पूर्व 1962 में चीन के साथ हुई लड़ाई में शामिल हुए थे.

फिल्म की शूटिंग खूबसूरत और खतरनाक जगहों पर

इस फिल्म में भारत-चीन की लड़ाई को 14000 फीट की ऊंचाई पर फिल्माया गया है, इस दौरान पहाड़ की दुर्गम चोटियों पर शूटिंग दौरान पहाड़ पर फिसलने से अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल घायल भी हो गए थे. फिल्म की शूटिंग खूबसूरत और खतरनाक जगहों जैसे कारगिल और द्रास, राजस्थान एवं असम में हुई है.

इस फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल, गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, अदिति शर्मा, राजवीर जवंदा, रोशन प्रिंस, करमजीत अनमोल, सरदार सोही, लवलीन कौर सैसन, जॉर्डन संधू मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

गिप्पी ग्रेवाल ने निभाया किरदार

गिप्पी ग्रेवाल जो पंजाबी फिल्मों के बड़े स्टार हैं. वे ‘मेल करादे रब्बा’, ‘कैरी ऑन जट्टा’, ‘जिने मेरा दिल लुटेया’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने एक हिंदी फिल्म ‘सेकेंड हैंड हस्बैंड’ (2015) भी की थी जिससे गोविंदा की बेटी टीना को लॉन्च किया गया था. ये सब नहीं तो पाठकों ने ‘अंग्रेजी बीट ते’ गाना सुना होगा, जो हनी सिंह के साथ मिलकर उन्होंने गाया था.

subedaar joginder singh  में फीमेल लीड अदिति शर्मा होंगी जो इससे पहले ‘सात उचक्के’, ‘लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल’ जैसी फिल्मों और टीवी सीरीज ‘गंगा’ में नजर आ चुकी हैं. इस पंजाबी वॉर मूवी के डायरेक्टर हैं सिमरजीत सिंह जिनकी पंजाबी फिल्म ‘अंगरेज़’ और ‘बाज़’ में अदिति पहले काम कर चुकी हैं. सिमरजीत इसके अलावा ‘प्यार तो होना ही था’ (1998), ‘राजू चाचा’ (2000), ‘ज़मीन’ (2003) जैसी हिंदी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे हैं. गुरदास मान की पंजाबी फिल्म ‘वारिस शाहः इश्क दा वारिस’ (2006) में भी उन्होंने असिस्ट किया था. मूवी का Trailer आ गया है. यह लोगो द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here