गूगल ने एंड्रायड आईओएस और डेस्कटॉप के लिए मोबाइल जीआईएफ कीबोर्ड और सर्च इंजन टेनोर का अधिग्रहण किया है, ताकि उसके यूजर्स को जीआईएफ इमेजेज प्राप्त करने तथा साझा करने में आसानी हो.

गूगल इमेजेज के निदेशक (इंजीनियरिंग) केथी एडवर्ड्स ने मंगलवार को एक पोस्ट में लिखा, “अधिकांश लोग किसी विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने, अपने आप को अभिव्यक्त करने तथा संवाद करने में सहायता प्राप्त करने के लिए गूगल इमेजेज का इस्तेमाल करते हैं. हमने रोजाना लाखों जीआईएफ इमेज को सर्च होते हुए देखा है.”

एडवर्ड्स ने कहा

“हम इन दोनों जरूरतों को पूरा करने के लिए गूगल इमेजेज को विकसित करने का कार्य जारी रखे हुए हैं और हम टेनोर का अधिग्रहण कर जीआईएफ को अधिक बारीकी से ला रहे हैं, जो एंड्रायड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए जीआईएफ प्लेटफार्म है.”

सर्च इंजन दिग्गज ने कहा, “कंटेट की अपनी विशाल लाइब्रेरी के साथ टेनोर तुरंत मूड के हिसाब से सही जीआईएफ दिखाता है, ताकि अप सही जीआईएफ चुन सकें. टेनोर गूगल इमेजेज में इसे और सही तरीके से चुनने में मदद करेगा.”

बयान में कहा गया है, “टेनोर एक अलग ब्रांड के रूप में काम करता रहेगा. जानकारी के मुताबिक, फेसबुक टेनोर का अपने मैसेंजर में इस्तेमाल करती है, जिससे इस प्लेटफार्म के लाखों यूजर्स आसानी से जीआईएफ साझा करते हैं.

बयान में कहा गया है, “टेनोर एक अलग ब्रांड के रूप में काम करता रहेगा.” और अब गूगल के साथ भी काम करेगा.

द वर्ज के मुताबिक, फेसबुक टेनोर का अपने मैसेंजर में इस्तेमाल करती है, जिससे इस प्लेटफार्म के लाखों यूजर्स आसानी से जीआईएफ साझा करते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here