आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करेंगे जहां कई टॉप हीरोइनों ने बड़े-बड़े उद्योगपति और पैसे वालों से शादी रचाई है. यहाँ इसका बिलकुल मतलब नहीं की सिर्फ पैसे के लिए उन्होंने बिज़नेसमेंस लोगो से शादी की ये उनका प्यार भी हो सकता है, पर हम आपको ये अबगत जरुर कराएँगे की इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपने से अमीर लोगों से शादी की. आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन टॉप 10 अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने से कई गुना ज्यादा दौलतमंद लोगों से शादी रचाई.

टीना अंबानी और अनिल अंबानी

टीना अंबानी 80 के दशक में काफी फेमस रह चुकी है. टीना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेम और फेम सब हासिल किया. और फिर उन्होंने भारत के जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी से शादी कर ली. और आज दोनों बहुत हीं खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी ने दुबई में रहने वाले उद्योगपति राज कुंद्रा से शादी रचाई. और आज उनकी जिंदगी काफी खुशहाल है. आज वो माता-पिता भी बन चुके हैं.

श्रीदेवी और बोनी कपूर

अगर इनके उम्र के फासले को देखें तो, इससे साफ पता चलता है कि श्रीदेवी अपने पिता की उम्र की व्यक्ति से शादी क्यों करेंगी सिवाय बोनी कपूर की दौलत के. खैर जो भी हो इनकी जिंदगी भी काफी खुशहाल चली. अब श्रीदेवी हमारे बीच नहीं रही.

जूही चावला और जय मेहता

जूही चावला बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री रही हैं. जूही चावला की जय मेहता से शादी के फैसले को काफी लोगों ने उनका पागलपन बताया था. बावजूद इसके जूही ने अपने करियर को छोड़कर जय मेहता से शादी रचाई.

विद्या बालन और सिद्धार्थ राय

सिद्धार्थ राय कपूर और विद्या बालन दोनों ही बॉलीवुड से नाता रखते हैं. एक बॉलीवुड की काफी मशहूर अभिनेत्री हैं तो दूसरे एक सफल प्रोडयूसर. दोनों ने एक-दूसरे के साथ काम भी किया और इन्हें एक दूसरे से प्यार भी हो गया. कहा जाता है कि विद्या बालन ने सिद्धार्थ राय कपूर से पैसे के कारण ही शादी की. अब बात झूट हो या फिर सच लेकिन उन दोनों की जिंदगी काफी अच्छी चल रही है.

सेलिना जेटली और पीटा हॉग

सेलिना जेटली ने भले ही बॉलीवुड में ज्यादा सफलता हासिल ना की हो, लेकिन उन्हें जानते तो आप होंगे हीं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बहुत फेमस बिजनेसमैन पीटर हॉग से शादी की.

 

किम शर्मा और अनिल पुंजानी

एक अमीर भारतीय बिजनेसमैन जो कि केनिया में रहकर अपना बिजनेस करते हैं. किम शर्मा कि जिंदगी में पुंजानी से पहले कार्लोस हुआ करते थे. लेकिन किम ने कार्लोस को छोड़कर अनिल पुंजानी को चुना और उन्हीं से शादी रचा ली. कहते हैं कि अनिल पुंजानी कार्लोस से कहीं ज्यादा अमीर थे.

आयशा टाकिया और फरहान आजमी

आशा टाकिया एक बहुत हीं खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री होने के साथ हीं एक शानदार टीवी प्रेजेंटर भी हैं. उन्होंने फरहान आजमी से शादी रचाई. इनकी शादी इतने बड़े स्तर पर हुई कि इससे पता चलता है फरहान कितने अमीर व्यक्ति हैं. फिलहाल दोनों काफी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

डिंपी गांगुली और राहुल महाजन

डिंपी गांगुली बॉलीवुड में कुछ खास तो नहीं कर पाईं, लेकिन उन्होंने राहुल महाजन से शादी जरुर करी. कहा तो यहां तक जाता है की डिंपी पहले से ही पैसों के पीछे भागती थी. जबसे वो बॉलीवुड में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रही थी. तब इसी बीच उनकी शादी की बात आ जाती है. और शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग को लेकर किसी भी तरह की कोई कोशिश नहीं की

 

अमृता अरोड़ा और शकील लद्दाख

शकील लद्दाख की पहले भी शादी हो चुकी थी लेकिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी को छोड़कर अमृता अरोड़ा से शादी रचाई. अमृता अपनी शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थीं जिस कारण उन्हें आलोचना का शिकार भी होना पड़ा था. लेकिन जल्द हीं अमृता ने शकील से शादी कर ली. और आज उनके दो बच्चे हैं. कहा जाता है कि उन दोनों की शादी के पीछे की वजह पैसा हीं है. लेकिन जो भी हो दोनों की जिंदगी काफी खुशनुमा बीत रही है.

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here