अगर आप हॉरर मूवी के शौकीन हो तो आप सही जगह हो, फिल्मों में भी लोगों की च्वाइस होती है किसी को एक्शन मूवीज पसंद होती हैं तो किसी को रोमांटिक फिल्म्स वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें हॉरर मूवीज देखने का बेहद शौक होता है. इन फिल्मों में सुनाई देने वाली अजीब सी आवाजें, चीखें,  सुनसान जगहें और डरावने चेहरों को देखकर रूह कांप जाए. बॉलीवुड में तो हॉरर फिल्में कम ही बनती हैं लेकिन हॉलीवुड में ऐसी फिल्में खूब धड़ल्ले से बनती हैं. अगर आपको भी हॉरर फिल्में देखने का शौक है तो आज हम आपके लिए हॉलीवुड के पिटारे से ऐसी डरावनी टॉप 5 फिल्में खोज कर लाएं हैं जो इतनी डरावनी हैं कि आप अकेले बैठ कर नहीं देख सकते है.

The Conjuring

2013 में आई द कोउन्जुरिंग फिल्म की पूरी सीरिज है और अब तक इसके 3 पार्ट आ चुके हैं जिनमें सबसे ज्यादा डरावना इसका पहला पार्ट ही है. फिल्म में रोजर और कैरलिन अपनी 5 बेटियों के साथ नए फार्महाउस में रहने जाता है. तभी से शुरू होता है उनकी जिंदगी में अजीब घटनाओं का सिलसिला शुरू हो जाता है. इस फिल्म को अमेरिकी फिल्म निदेशक जेम्स वान ने निर्देशित किया है और इसकी कहानी शाड हाएस और कैरी हाएस ने लिखी है.

The Exorcist

हॉरर फिल्म की बात हो और द एग्जॉरसिस्ट का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता. 1973 में आई ये फिल्म अब तक सबसे डरावनी फिल्मों की फेहरिस्त में सबसे ऊपर है. यह एक लड़की रेगन और उसकी काल्पनिक दोस्त की कहानी है, जो डेविल में बदल जाती है. इसके बाद उसे ठीक करने के लिए दो प्रीस्ट को बुलाया जाता है. इस फिल्म को विलियम फ्रेडकिन ने निर्दशित किया था.

The Changeling

अगर आप अपने घर में अक्सर अकेले रहते हैं तो ये फिल्म न देखें क्योंकि इसे देखने के बाद आप अकेले रहने से डरने लगेंगे. इस फिल्म में जार्ज नाम के एक व्यक्ति के पूरे परिवार की मौत हो जाती है इसके बाद वह घर में अकेले रहने लगता है और तभी उधर कुछ अजीब और डरावनी घटनाएं होना शुरू हो जाती हैं. यह एक कनाडियाई सॉइकोलॉजिकल हॉरर फिल्म है. 1979 में  आई इस फिल्म इसे पीटर मेडाक ने निर्देशित किया है.

Paranormal Activity

हॉरर फिल्म्स की श्रंखला में पैरानॉर्मल एक्टिविटी एक बहुत ही फेमस फिल्म है. इस फिल्म में एक घर में एक कपल रहता ह. उनके घर में कई तरह की अजीब घटनाएं होती रहती हैं. इन्हें कैद करने के लिए उन्होंने घर में हर जगह कैमरे लगा दिए. इन्हीं कैमरों से रिकार्ड की गई पिक्चर्स से पूरी फिल्म बन गई. इस फिल्म को पहले असली घटना पर आधारित बताया जाता है लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है ये पता नहीं चला है. 2007 में इसका पहला पार्ट आया था और अब तक इसके 5 पार्ट आ चुके हैं.

The Evil Dead

2013 में आई फिल्म द इविलडेड को फेड अलवारेज ने निर्देशित किया है. इनका कहना है कि ये फिल्म अब तक कि सबसे डरावनी फिल्म है. इस फिल्म में 5 दोस्त होते हैं जो दूर सुनसान किसी केबिन में जाते हैं इसके आसपास जंगल होता है और उसमें भूत होते हैं. उनकी नजर उन पर पड़ जाती है और फिर शुरू होती है कहानी.

बॉलीवुड में रामगोपाल वर्मा अपनी हॉरर फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. कई बार वे लोगों को उनकी फिल्म का रात का 9 से 12 का शो थिएटर में अकेले देखने का चैलेंज भी दे चुके हैं लेकिन ये हॉलीवुड फिल्में उनसे लाख गुना ज्यादा डरावनी हैं. बाकी जब आप इन्हें देखेंगे तो ये अंदाजा आप को खुद ब खुद लग जाएगा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here