Trump के आर्थिक सलाहकार ने दिया इस्तीफा कौन हैं वों जिसने ऐसा करने के लिए मजबूर कियाकिस मज़बूरी में संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति Donald Trump के मुख्य आर्थिक सलाहकार Gary Kohn ने मंगलवार को कहना पड़ा कि वों White House से इस्तीफा दे देंगे. आखिर इसकी वजह क्या हो सकती हैं? Kohn को एल्यूमीनियम और स्टील के आयात पर भारी शुल्क लगाने के लिए ट्रम्प की योजनाओं से परेशान होना कहा जा सकता हैं. एक ऐसा कदम जिसने वैश्विक व्यापार युद्ध के डर को प्रेरित किया हैं.

The Newyork Times की रिपोर्ट के अनुसार Kohn कब पद छोड़ सकते हैं?

The Newyork Times की रिपोर्ट के अनुसार Kohn आने वाले हफ्तों में छोड़ने की संभावना हैं. Kohn ने अपने बयान में कहा, ” यह मेरे देश की सेवा और अमेरिकी लोगों को लाभान्वित करने के लिए समर्थक-विकास आर्थिक नीतियां बनाने के लिए एक सम्मानित रहा है, विशेष रूप से ऐतिहासिक कर सुधार के पारित होने “. ” मुझे यह मौका देने के लिए राष्ट्रपति के प्रति आभारी हूं और भविष्य में प्रशासन में महान सफलता मिले में यहीं कामना करूँगा.”क्या ट्रम्प की नीति इतनी विभिन्न हैं की कोई उसे समझ नहीं सकता?

Trump के आर्थिक सलाहकार ने दिया इस्तीफा कौन हैं वों जिसने ऐसा करने के लिए मजबूर किया

गोल्डमैन Sachs बैंक के पूर्व अध्यक्ष ने Trump को अपने कर सुधारों के माध्यम से 2017 में मदद की थी. हालांकि, Kohn हमेशा राष्ट्रपति के पसंदीदा नहीं रहे हैं. अगस्त 2017 में, वर्जीनिया के Charlottesville में एक far-right रैली में ट्रम्प की प्रतिक्रिया की उन्होंने आलोचना की थी. Kohn ने कहा था कि नफरत समूहों की निंदा करने में प्रशासन “बेहतर  और बेहतर करना चाहेंगी ” रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इस घटना के बाद इस्तीफा तैयार कर लिया था.

ट्रम्प ने उनकी सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया, और उन्हें “एक दुर्लभ प्रतिभा” कहा. “गैरी ने हमारे एजेंडे को चलाने में शानदार काम किया, ऐतिहासिक करों में कटौती और सुधार लाने और अमेरिकी अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से उबारने में मदद करने में मदद की,” उन्होंने कहा.क्या हो सकती हैं Kohn की छोड़ने की वजह?. क्या Trump का अधिकार इतना बड़ा और विस्तृत हैं कोई कुछ बोल नहीं सकता?

कुछ प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं:-

  • Kohn का ऐसे पद से इस्तीफा देना.
  • इसके साथ-साथ Trump का इस बिंदु पर कुछ ना बोलना.
  • Trump की योजना से परेशान हो जाना.
  • Far-right रैली में Trump पर आलोचना करना.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here