प्रदेश में अब तक 1339 एनकाउंटर हो चुके हैं जिसमें से 44 बदमाशों को मार गिराया गया है।

यूपी पुलिस का बदमाशों के खिलाफ एनकाउंटर जारी है। शनिवार और रविवार को प्रदेश के कई जिलों में पुलिस ने एनकांउटर किए। रविवार सुबह दिल्ली से सटे नोएडा में यूपी पुलिस के एनकाउंटर में एक लाख का इनामी बदमाश श्रवण चौधरी ढेर हो गया। उस पर यूपी और दिल्ली पुलिस ने 50-50 हजार रुपए का इनाम रखा था। नोएडा पुलिस के मुताबिक, बदमाश के पास से AK-47 बरामद हुई है।

नोएडा में पहले बदमाश ने हमला किया

– एनकाउंटर कोतवाली फेस 3 के पर्थला गोल चक्कर के पास सुबह साढ़े 6 बजे हुआ। पहले बदमाशों ने क्राइम ब्रांच की टीम पर हमला किया, पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश श्रवण चौधरी को गोली लग गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

– श्रवण एक साथी के साथ पर्थला चौक से किसी घटना को अंजाम देने जा रहा था। सूचना मिलने पर एडीजी जोन, नोएडा एसएसएपी और क्राइम ब्रांच की टीम ने रोकने की कोशिश किया। इसके बाद बदमाशों ने एके-47 से फायरिंग शुरू कर दी। इसमें तीन जवान घायल हो गए।

– जवाबी कार्यवाही में श्रवण कुमार को गोली लग गई। जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। आपको बता दें कि नोएडा में यह लगातार तीसरा एकाउंटर है। इससे पहले शनिवार को मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और गाजियाबाद में भी पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई। कई बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं।

सहारनपुर में पकड़ा गया इनामी बदमाश

– शनिवार देर रात सहारनपुर जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश एहसान उर्फ सलीम की गोली लगने से मौत हो गई।
– एहसान के खिलाफ डकैती, हत्या समेत रेप के 40 केस दर्ज थे। पुलिस ने बदमाश के पास से लूटे हुए 1 लाख नगद, बाइक और 9 एमएम की पिस्टल बरामद किया है। जबकि बदमाश का एक साथी भागने में कामयाब रहा।
– जिले के तीतरो इलाके में शनिवार रात बाइक सवार बदमाश एक किसान को गोली मारकर एक लाख लूटकर भाग रहे थे। सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की थी।

ग्रेटर नोएडा और मुजफ्फरनगर में भी एनकाउंटर

– ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना इलाके के घोड़ी बछेड़ा गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 25 हजार का इनामी बदमाश मनोज घायल हो गया। उसके खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा केस थे।
– वहीं, मुजफ्फरनगर के बैली गांव के जंगलों में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 10-10 हजार के दो इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। बदमाशों के पास से 2 तमंचे, दर्जनों कारतूस और लूट की बाइक बरामद हुई।

– बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक इंस्पेक्टर भी घायल हो गया। उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

क्या कहना है एडीजी जोन का?
एडीजी जोन मेरठ प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों बदमाशों (मनोज और श्रवण) की जानकारी पुलिस को मिली थी। श्रवण 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश है। इसके पास के लूटी गई गई एके- 47 बरामद हुई है। मेंरे जोन के अन्य जिलों में भी बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

अब तक हो चुके हैं 1339 एनकाउंटर

– प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए योगी सरकार ने एनकाउंटर के आदेश दिए थे। पुलिस और अपराधियों के बीच अब तक 1339 मुठभेड़ हुईं जिसमें से 44 इनामी बदमाशों को मार गिराया गया।
– 1999 इनामी बदमाश समेत 3140 बदमाशों को जेल भेजा गया। 188 बदमाशों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई और गैंगस्टर एक्ट के तहत 175 अपराधियों की 147 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त की गई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here