लव, इश्क और मोहबब्त के दीवानों के लिए हर साल Valentine’s day का दिन सबसे खास होता है. हम कई बार देखते है कि कपल्स में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाईया होती रहती है. कोशिश करने पर भी रिश्तों में सुधार नहीं हो पाता. इसका कारण बेडरूम का वास्तु दोष भी हो सकता है. यदि वास्तु के अनुसार बेडरूम में कुछ खास चीजें रखीं जाएं या कुछ खास टिप्स अपनाएं जाएं तो पति-पत्नी के बीच विवाद होने की आशंका बहुत कम हो जाती है.

Valentine’s day के मौके पर love life में Romance लंबे समय तक बना रहना चाहिए. आप इस दिन को और भी खास और romantic बनाने के लिए अपने पार्टनर के साथ ऐसा खाना आर्डर करें या बनाएं जिसे खाते ही आप दोनों खुश हो जाएं। खाना आपकी ज़िंदगी में सबसे ज्यादा खुशियां लेकर आता है और जब बात हो रोमांस की तो फिर खाना तो खास होना ही चाहिए। तो, यहां कुछ खास वास्तु टिप्स दी गई हैं जो आपको अपने जीवन में रोमांस और वैवाहिक आनंद के लिए प्रेम के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करेंगी।

  • पति पत्नी के प्रतिक के रूप में बेडरूम में दो सुन्दर गमले रखे. इनसे आपका जीवन सुखमय होगा और लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा.
  • कांच या सिरेमटिक पॉट में क्रिस्टल डालकर लाल रंग की दो मोमबतिया जलाएं. दांपत्य जीवन सुखमय नही है,तो सुन्दर से बाऊल में पवित्र क्रिस्टल को चावल के साथ रखें लाल व गुलाबी रंग रोमांस को दर्शाता है.
  • बेडरूम में गुलाबी और लाल रंग के सामान का उपोयोग करे, दीवारों पर परदे कुषन आदि में इस रंग का उपयोग कर सकते है.
  • अपने बेडरूम में क्रिस्टल ग्लास के बने झाड फानूस का इस्तेमाल कर सकते है, इसमे लाल बल्ब लगाये.
  • बेडरूम में राधा कृष्ण की तस्वीर भी लगा सकते है.इससे पति पत्नी में एक-दुसरे के प्रति विश्वास बढेगा.
  • पति पत्नी के बीच रोमांस बना रहे, इसके लिए बेडरूम में दिल की आकृति का रोज क्वार्टज रखे.
  • बेडरूम मै पानी की तस्वीर वाली पेंटिंग न लगाये, इसके स्थान पर युगल पक्षी की पेंटिंग लगा सकते है.
  • बेडरूम को सजा कर रखे, प्यार बढ़ाने के लिए बेडरूम मे सिरेमेटिक की विंड चाइम्स लगाये.

ये ना करें

कमरे में पानी के प्रतीकों, एक्वैरियम, या नदियों, समुद्र तटों, झरने, आदि की तस्वीर न लगाए। इसके अलावा, एक ही व्यक्ति की तस्वीरों के साथ बेडरूम को सजाने से बचें उसकी जगह दोनों की यादों से भरी तस्वीर लगायें.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here