आईपीएल 2018 के आगाज होने में अब कुछ दिन ही बाकी हैं. आईपीएल -11का पहला मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई में होगा. सभी टीमें पूरे दमखम के साथ इस आईपीएल में दस्तक देंगी. इस आईपीएल में कई सारे बदलाव भी क्रिकेट फैंस को देखने को मिलेंगे. दो साल के बैन के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की फिर  से वापसी हुई है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरू के नए गेंदबाजी कोच के रूप में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आशीष नेहरा को नियुक्त किया गया है. इसी बीच नेहरा ने अपने और टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच रिश्तों को लेकर खुलकर बात की.

आशीष नेहरा ने कहा

नेहरा ने साल 2001 में अपने वनडे करियर की शुरूआत की थी. नेहरा ने 120 वनडे मैचों में 31.72 की औसत से 157 विकेट हासिल किए. वहीं 27 टी-20 मैचों में 34 विकेट नेहरा के नाम हैं. पूर्व दिग्गज गेंदबाज और बेंगलूरू के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने कहा कि विराट कोहली ने अपना करियर हमारे सामने बनाया. इस दौरान नेहरा ने कोहली की तारीफ की. आशीष नेहरा ने कहा कि कोहली मेरे सामने तैयार हुए हैं मैंने विराट के साथ काफी क्रिकेट खेला है.

आशीष नेहरा ने आरसीबी की गेंदबाजी के बारें में बताया

इस तरह के रिश्ते कोच और कप्तान के बीच बहुत जरूरी हैं. मैच में हम कप्तान को समर्थन देने के लिए हैं हमने कोहली को एक व्यक्ति और क्रिकेट के रूप में विकसित होते देखा है. आशीष नेहरा ने बातचीत के दौरान कहा कि पिछले सीजन के मुकाबले इस बार आरसीबी में अच्छे गेंदबाज हैं. वहीं कोहली के नेतृत्व वाली बल्लेबाजी भी भी आईपीएल में मजबूत अंक देती है. आरसीबी के कोच बनने के बाद नेहरा टीम के गेंदबाजी पर पूरी तरह फोकस कर रहे हैं.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि आईपीएल पूरी तरह से अलग गेंद का खेल हैं। इतना ही नहीं नेहरा ने कहा कि रोमांचक सीजन के लिए यह अलग अनुभव भी होगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि, जब आप खेलते हैं, तो आप अपने शरीर और मैच और क्रिकेट की देखभाल करते हैं, लेकिन जब आप टीम के मेंटोर या कोच होते हैं, तो आप पूरी टीम की देखभाल करते हैं. एक रोमांचकारी सीजन में मेरे लिए यह अलग अनुभव होगा.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here