कर्नाटक: लोकायुक्त विश्वनाथ शेट्टी पर चाकू से हमला, हालत गंभीरकर्नाटक के लोकायुक्त जस्ट‍िस विश्वनाथ शेट्टी पर बुधवार को हमला किया गया. रिपोर्ट के अनुसार लोकायुक्त के दफ्तर में घुसकर उन पर चाकू से वार किया गया.ये निर्मम काम कौन करता हैं?. हमले के तुरंत बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही हैं. वहीं घटना के बाद कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया अस्पताल पहुंच गए हैं.इस हालत का जिम्मेवार कौन हैं?.

पुलिस के अनुसार तेजस शर्मा नाम के शख्स ने जस्ट‍िस पर हमला किया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया हैं. यह हमला तब हुआ जब वह अपने ऑफिस में एक केस की सुनवाई कर रहे थे. बताया जा रहा है कि आरोपी ने धारदार हथियार से विश्वनाथ पर ताबड़तोड़ हमला किया. आरोपी के खिलाफ लोकायुक्त में 18 मामले दर्ज हैं.

रिपोर्ट के अनुसार  पी विश्वनाथ शेट्टी कर्नाटक हाई कोर्ट के पूर्व जज भी रह चुके हैं

रिपोर्ट के अनुसार  पी विश्वनाथ शेट्टी कर्नाटक हाई कोर्ट के पूर्व जज भी रह चुके हैं. उन्हें पिछले साल जनवरी में कर्नाटक का लोकायुक्त के रूप में शपथ ली थी.अब तो लोकायुक्त को भी घेरे के अंदर लिया जा रहा हैं. क्या ये गलत नहीं हैं?. क्या ये कानून का हनन नहीं हैं.?और अगर ये कानून का हनन हैं तो अभियुक्त पकडे जाने चाहए.

ऐसा क्या हुआ की लोकायुक्त पर वार हुआ?. इसकी जांच होनी चाहए. अच्छे तरीके से जांच हो.इसके साथ ही मानवता का भी हनन हो रहा हैं.सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रहेंगी क्या?. सरकार को चाहए ये सुनिश्चित करे की आगे ऐसी घटना ना हों.

इससे वातावरण ही नहीं देश की जनता पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा. क्या कोई अपने काम पर नहीं जा सकता?. इसमें किसी आम जनता की क्या गलती हैं?.  और तो और वैसे पुरुष जो दुसरों को न्याय देते हैं उन्हें निर्मम तरीके से उनपे चाकू से वार किया गया. ये मानवता की हत्या हैं.

प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं:-

  • लोकायुक्त पर चाकू से हमला
  • उनकीं हालत गंभीर बताई जा रहीं हैं
  • तेजस शर्मा नाम के शख्स की हुईं गिरफ़्तारी
  • आरोपी के खिलाफ 18 मामले दर्ज हैं

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here