मौजूदा चैंपियंस मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में सलामी मैच में वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगा. आधिकारिक आईपीएल की वेबसाइट पर बुधवार को यह बताया गया. बता दें कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम दो साल बाद वापसी कर रही है, जबकि 3 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं. दूसरा मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दिल्ली में फिरोज शाह कोटला ग्राउंड में खेला जाएगा.

चेन्नई और राजस्थान की वापिसी

स्पॉट फिक्सिंग की वजह से दो साल का प्रतिबंध झेलकर फिर से वापिस हो रही सुपर किंग्स और राजस्थन रॉयल्स टीमों के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि इन दोनों फ्रैंचाइजी टीम्स के मैच क्रमश: एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेन्नैइ) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर)  में खेले जाएंगे. किंग्स इलेवन पंजाब अपने 4 मैच मोहाली में खेलेगी और 3 घरेलू मैच इंदौर में खेलेगी. लीग में वापसी करने वाली टीम चेन्नई ने एमएस धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रीटेन किया है, वही राजस्थान ने स्टीव स्मिथ को रीटेन किया है.

विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय और प्रतिस्पर्धी टी -20 टूर्नामेंट के 11 वें सीजन को में 51 दिनों में खेला जाएगा. “मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का एक बड़ा ओपनिंग गेम होने का वादा करती है, जो शनिवार, 7 अप्रैल, 2018 को शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा बीसीसीआई के बयान में लिखा है, कि चेन्नई और जयपुर में प्रशंसकों को मैच देखने के लिए एमए चिदंबरम स्टेडियम और सवाई मानसिंग स्टेडियम में क्रमशः चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैचों की मेजबानी होगी जहां प्रशंसक मैच का लुफ्त उठा सकते है.

किंग्स इलेवन पंजाब इंदौर में अपने तीन घरेलू मैचों और मोहाली में घर में चार मैच खेलेगा. आगामी संस्करण में 12 मैच का आयोजन किया जाएगा जो 4:00 शाम से खेला जाएगा और 48 मैच 8:00 सुबह से शुरू होंगे.

क्वालीफ़ायर 1 के विजेता और क्वालीफ़ायर 2 के विजेता के बीच होने वाले फाइनल मैच रविवार, 27 मई, 2018 को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अब देखते के की इस बार आईपीएल 2018 का सीजन 11 कौन अपने नाम करता है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here