ये क्या कह दिया अरबपति आनंद महिंद्रा ने?सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर डाटा चुराने विवाद को लेकर अरबपति आनंद महिंद्रा ने अपनी बात सबके सामने रखी है. आनंद महिंद्रा ने सुझाव दिया है की फेसबुक का वेकल्पिक रास्ता तैयार करने की जरुरत है. आपको बताते चले की सोशल नेटवर्किंग साईट पर 200 करोड़ से अधिक एकाउंट्स है. कैंब्रिज-फेसबुक घोटाले के बाद फेसबुक पर सवाल उठते आ रहे है. क्या आनंद महिंद्रा सच में साथ देने को तैयार है?.

आनंद महिंद्रा ने ऐसा क्या किया ऐलान ?

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा “ये सोचने की शुरुआत कर देनी चाहिए क्या कोई ऐसी सोशल नेटवर्किंग कंपनी है जो बहुत व्यापक रूप से अपने आप में महान और विशेष है, और जो खुद से सबको कंट्रोल में रख सकती है. अगर किसी भारतीय के पास ऐसा  ऐलान करने योग्य सोच और सोशल साईट है तो वों देखना चाहेंगे.उन्होंने कहा वों सहायता भी करेंगे. कौन ला सकता है ऐसे विचार ?.

कैंब्रिज विवाद के बाद किया ऐसा:-

ये पहली बार नहीं है जब आनंद महिंद्रा ने इस तरह के प्रति रूचि दिखाई हो. पिछले महीने भी उन्होंने नीरव मोदी घोटाले पर कमेंट किया था, जिसने सबका ध्यान खींचा था. कैम्ब्रिज एनालिटिका विवाद सामने आने के बाद फेसबुक ने माफी भी मांगी थी. वहीं फेसबुक के विज्ञापनों पर भी इसका असर पड़ा था. फेसबुक के विज्ञापन पर रोक लगाने में सबसे बड़ा नाम जर्मन कंपनी कॉमर्जबैंक और इलेक्टॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी सोनोस का नाम शामिल था.

फेसबुक को लेकर हो रहा घोर विरोध :-

सोशल साईट फेसबुक पर ये आरोप है की उन्होंने 5 करोड़ लोगो की डाटा की सेंध लगा दी. फेसबुक के इस डाटा को कथित रूप से अमेरीकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के प्रोपेगेंडा के रूप में इस्तमाल किया गया.  फेसबुक के आला दर्जे के लोगो को आगे आकर इसका जवाब देना चाहिए. क्या वे ऐसा नहीं कर सकते ?. कर सकते है तो करें. आखिर ऐसे कैसे लोगो का डाटा कही भी चला  जाएगा. अगर चला जाए  तो कहा गया  इसकी तो जानकारी होगी ये ही बताए आला अधिकारी.

प्रमुख बिंदु :-

  • आनंद महिंद्रा ने ऐसा क्या कहा ?.
  • फेसबुक विवाद पर क्या दिया बयान?.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here