ये संकेत होते है की माता आपके घर आ चुकी हैं नवरात्री के 9 दिनों में माँ के नौ रूपों की पूजा होती है. सभी को ये ज्ञात होगा की अवि नवरात्री का पावन पर्व चल रहा हैं. हर भक्त अपने पूजा पाठ के द्वारा माँ को प्रसन्न करने में लगे रहते है. नवरात्रि में अगर आप किसी मनोकामना के साथ माता की विधिवत पूजा-पाठ करते हैं तो मां दुर्गा आपको कुछ ऐसे संकेत देती हैं जिससे आसानी से ये जाना जा सकता है कि माता की कृपा आप पर हुई है या नही.

जानिए कैसे ?

आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में. वैसे तो यह भक्ति और सच्ची श्रद्धा की बात होती है परन्तु यदि माता के इन 9 दिनों में आपको किसी तरह यह संकेत मिल जाए की आपकी पूजा सफल हो चुकी तो आपको बहुत खुशी होगी आज हम आपको ऐसे ही उन संकेतो के बारे में बताने जा रहे है ताकि आप माता के उस पावन बेला को ध्यानमग्न होकर देख सके और माता का आशीर्वाद ले सकें.

क्या-क्या है संकेत जाने :-

क्या आपको पता है उल्लू को माँ लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. इसलिए उल्लू का सपना नवरात्री के दिन या दिवाली के दिन देखना यानि घर में धन आगमन का संकेत है. इस पर्व के दौरान अगर आपके सपने में या घर के बाहर उल्लू दिख जाए तो समझ लीजिए माता का आगमन आपके घर में हो चुका हैं.

अगला ये है की अगर आपको नवरात्री में सोलह सृंगार किए हुए नारी आपको नवरात्री में दिख जाए तो समझ लीजिए माँ का आगमन आपके घर में हो चुका है. माता की आप पर कृपा होनी शुरू हो चुकी है. आपकी आर्थिक समस्या खत्म होने वाली है तथा आपकी धन की समस्या का निदान भी होने वाला है.

माता को नारियल और कमल बहुत प्रिय है तथा माता सरस्वती का वाहन हंस होता है. यदि सुबह के समय आपको इनमें से कोई भी चीज दिखती है तो समझ लीजिए माता की कृपा आप पर होने वाली है. सुबह गाय का दिखना बहुत सुभ माना जाता है. यदि आपको मंदिर के बाहर गाय दिखे और वों भी सफेद रंग की तो ये सुभ संकेत होता है. इसका मतलब होता है की माता आप पर प्रसन्न हो चुकी है. उम्मीद है आप सभी इन माता के आगमन के संकेत को समझ गए होंगे.

प्रमुख बिंदु :-

  • क्या-क्या है माता के आगमन के संकेत?.
  • जाने कैसे माता का आगमन आपके घर में हो चुका है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here